AKA Full Form in Hindi – AKA क्या है?

AKA Full Form in Hindi Kya Hai

AKA Full Form in Hindi क्या होती है, AKA क्या होता है, AKA का प्रयोग कब करते है, AKA का प्रयोग कहाँ किया जाता है. अगर आप AKA से जुड़े हुए इन्ही सवालों का जबाब खोज रहे है तो ये Post आपके लिए ही है.

आज आपको में इस Post में AKA के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ. मैं आशा करता हूँ कि आप AKA के बारे में जो कुछ भी जानना चाहते है वो आपको इस Post में अवश्य मिल जाये. अगर आप AKA के बारे में अच्छे से समझना चाहते है तो इस Post को पूरा Read जरुर करे.

दोस्तों, हमारी Life में हम ऐसे बहुत सारे Word बोलते या सुनते है जिनका हमें मतलब तक भी नही पता होता है और शायद हमे वो शब्द कभी जानने के भी जरूरत महसूस नही होती है पर हमे हर उस शब्द के बारे में पता होना चाहिए.

आज में एक ऐसे ही शब्द के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसे हमने ज्यादातर Movies या Video में ही देखा है और वो शब्द है AKA. आइये जतने है कि AKA Full Form in Hindi क्या होती है और AKA क्या होता है.

AKA Full Form in Hindi क्या है और AKA क्या है?

AKA Stands for “Also Known As (आल्सो नोन एज)”. AKA को हिंदी में “के रूप में भी जाना जाता है” कहते है. यदि किसी व्यक्ति या वस्तु के दो नाम है और वो दोनों ही नामों से मसहुर है तो उसे AKA द्वारा ही Represent किया जाता है.

आज कल ये  शब्द प्रयोग में काफी आम है. इस Abbreviation को Pseudonyms, Aliases, Nicknames, Working Names, Legalized Names, Pen Names, Maiden Names, Titles, आदि को Show करने के लिए किया जाता है.

AKA के कुछ उदाहरण

  • Mhatma Gandhi AKA Bapu
  • Dr APJ Abdul Kalam AKA Missile Man of India
  • Akshay Kumar  AKA Rajiv Bhatia

Hello Friends, में आशा करता हूँ की आपको ये AKA Full Form in Hindi – AKA क्या है post पसंद आई होगी अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचें comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *