FYI Full Form in Hindi –FYI Meaning क्या है?

FYI Full Form in Hindi Kya Hai FYI Meaning

FYI Full Form in Hindi क्या होती है, FYI Meaning क्या होता है, FYI क्या होता है, FYI का Use क्या होता है, FYI का Use Communication में किस प्रकार किया जाता है. अगर आप FYI से जुड़े हुए इन्ही सवालों का जबाब खोज रहे है तो ये Post आपके लिए ही है.

आज आपको में इस Post में FYI के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ. मैं आशा करता हूँ कि आप FYI के बारे में जो कुछ भी जानना चाहते है वो आपको इस Post में अवश्य मिल जाये. अगर आप FYI के बारे में अच्छे से समझना चाहते है तो इस Post को पूरा Read जरुर करे.

दोस्तों, जैसा की हम जानते है की ऐसे बहुत सारे Word है जिनका इस्तेमाल हम बोलचाल में अक्सर करते है पर उनका मतलब पता नही होता की असल में उनका मतलब क्या है जैसे किसी Invitation Card पर RSVP या किसी Email में ASAP का लिखा होना.

यदि आप इन दोनों के बारे में जानना चाहते है तो नीचे दिए गए Link पर Click करके पढ़ सकते है. ऐसा ही एक Word है FYI जिसे आपने अपनी Normal बोलचाल में इस्तेमाल किया हो या आपने सुना हो तो आइये जानते है कि FYI Full Form in Hindi क्या होती है और FYI Meaning क्या होता है.

FYI Full Form in Hindi क्या है और FYI Meaning क्या है?

FYI Stands for “For Your Information (फॉर योर इन्फोर्मेशन)”. हिंदी में FYI Meaning “आपकी जानकारी के लिए” होता है. यह एक Abbreviation है जो आज कल Chatting, Email, Instant Messaging आदि में अधिक उपयोग किया जाता है.

जब कोई व्यक्ति किसी दुसरे व्यक्ति को जानकारी देता है तो उस जानकारी को देने के लिए FYI का उपयोग किया जाता है. जिससे की उसे तुरंत ही कोई दूसरा सवाल पूछने की जरूरत न पड़े. यह Main Information से ही जुडी एक Additional Information होती है.

FYI का Communication में Use

Person 1: I Want to Join Your Company

Person 2: FYI, first you have to submit a resume which should be in .pdf format only.

Hello Friends, में आशा करता हूँ की आपको ये FYI Full Form in Hindi –FYI Meaning क्या है post पसंद आई होगी अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचें comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

2 responses to “FYI Full Form in Hindi –FYI Meaning क्या है?”

  1. Bhooraram Baytu says:

    Hello bhai….aap ne ye theme kese banayi..kus hint dijiye pleas…kaha se create kiya..kese kiya…please

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *