LOL Full Form in Hindi – LOL का क्या मतलब होता है?

LOL Full Form Kya Hai

LOL Full Form in Hindi, LOL Meaning in Hindi, LOL Full Form in WhatsApp, LOL Meaning in Chat, LOL का क्या मतलब होता है. अगर आप भी इन्हीं सब सवालों के जबाब ढूंढ रहे हो तो इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ें.

जैसा की आप जानते ही आज social media apps ने हमारी बातचीत करने के तरीको को बहुत ज्यादा short कर दिया है जब हम दोस्तों से बात करते हैं तब बहुत ज्यादा short forms का use करते है जैसे OK की जगह सिर्फ K और Fine की जगह सिर्फ F9.

Internet पर social sites और apps पर short forms का use करने से typing करने का time बचता है  इसके अलावा short forms का use थोड़ा cool भी लगता है लेकिन मैंने बहुत से लोगो को ऐसी short forms का use करते हुए देखा है जिनकी full form यानी मतलब उन्हें पता भी नहीं होता है.

जैसे मैंने बहुत से लोगो से DP full form और  BFF full form पूछी लेकिन बहुत ही कम लोग full form और इन दोनों का मतलब सही से बता पाए और ऐसा ही एक शब्द है LOL. इसका use भी Internet पर बहुत होता है लेकिन बहुत ही कम लोग LOL full form और LOL का meaning जानते हैं.

LOL Full Form क्या है और LOL का क्या मतलब होता है?

दोस्तों LOL का full form “Laughing Out Loud” होता है और LOL full form का हिंदी में मतलब “जबरदस्त हंसी” या “जोर से हसना” होता है.

Facebook या WhatsApp पर chat करते हुये या posts को देखते हुए जब हमे कुछ ऐसा नजर आता है जो बहुत ज्यादा funny हो तब हम अपनी feelings और हंसी को व्यक्त करने के लिए Laughing out Loud यानी LOL शब्द का use करते हैं.

अब जब से Facebook और WhatsApp में emoji का features आया तब से लोगो ने LOL की जगह laughing emoji का ज्यादा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है लेकिन आज भी बहुत से लोग real लाइफ में या chat पर बात करते हुए LOL का इस्तेमाल करते है.

Example: – That was a great joke! lol!

LOL की अन्य Full Forms

  • Laughing out loud
  • Lot’s of Love
  • Land of Lakes
  • Loss of Life
  • Land of Legends

Hello Friends, में आशा करता हूँ की आपको ये LOL Full Form in Hindi – LOL का क्या मतलब होता है post पसंद आई होगी अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचें comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *