PTO Full Form in Hindi – PTO Meaning क्या होता है?

PTO Full Form in Hindi Kya Hai

PTO Full Form in Hindi क्या होती है, PTO क्या होता है, PTO Meaning क्या होता है, PTO Meaning in Hindi क्या होता है, Paper में PTO क्यों लिखा रहता है. अगर आप PTO से जुड़े हुए इन्ही सवालों का जबाब खोज रहे है तो ये Post आपके लिए ही है.

आज आपको में इस Post में PTO के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ. मैं आशा करता हूँ कि आप PTO के बारे में जो कुछ भी जानना चाहते है वो आपको इस Post में अवश्य मिल जाये. अगर आप PTO के बारे में अच्छे से समझना चाहते है तो इस Post को पूरा Read जरुर करे.

दोस्तों, जैसा की हम जानते है की ऐसे बहुत सारे Word है जिनको हम अक्सर देखते और पढ़ते है लेकिन उनके बारे में हमें ज्यादा जानकारी नही होती की उनका मतलब क्या है जैसे कि Invitaion Card में RSVP और किसी Email Massege में ASAP का लिखा होना.

यदि नही तो आप Link Click करके पढ़ सकते है. ऐसे ही PTO को हम देखते और पढ़ते तो है पर क्या आपको PTO Meaning पता है अगर नही तो आइये जानते है की PTO Full Form in Hindi क्या होती है और PTO Meaning क्या होता है.

PTO Full Form in Hindi क्या है और PTO Meaning क्या है?

PTO Stands for “Please Turn Over (प्लीज टर्न ओवर)”. PTO का हिंदी में मतलब “कृपया पीछे पलटें” होता है और PTO की एक और Full Form है “Paid Time Off” जिसका हिंदी में मतलब “भुगतान की अवधि समाप्त” होता है.

Please Turn Over

यह आम तौर पर Page के निचले भाग में लिखा जाता है ताकि Page को पलटने के लिए Reader का अनुरोध किया जा सके . इसका उपयोग यह दिखाने के लिए किया जाता है कि अतिरिक्त Information दूसरी तरफ या अगले Page पर दी गई है.

Paid Time Off

इसे Personal Time Off भी कहा जाता है. यह एक Leave Policy है जो Empolyee को उसकी Absences में या जब वह Leave पर होती है तो भी Compensate देती है। Private Sector में, यह Vication Time, Sick Leave और Personal Day के रूप में पेश किया जाता है। Public Sector में, सरकारी कर्मचारियों को Anuual Leave के रूप में दी जाती है.

Read Also

Hello Friends, मैं आशा करता हूँ की आपको ये PTO Full Form in Hindi – PTO Meaning क्या होता है post पसंद आई होगी. अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.